वेट लॉस ड्रिंक: अगर पेट निकल गया है तो सोने से पहले पिएं ये 3 ड्रिंक्स लटकती चर्बी को गायब कर पतली कमर पाने के लिए।

Must Read

स्लिम फास्ट पाने के लिए ड्रिंक्स: हम आपको बता रहे 3 ऐसे बेडटाइम ड्रिंक्स के बारे में, जिनके सेवन से आप लटकते पेट से छुटकारा पा सकते हैं। ये पेय वजन घटाने में तेजी ला सकते हैं। यहां हम आपको आसान ड्रिंक्स और कॉनकोक्शन के बारे में बता रहे हैं जो मदद कर सकते हैं।

तेजी से बेली फैट कैसे घटाएं: वजन कम करने के लिए कई चीजें कारगर हो सकती हैं। विशेष रूप से गर्मियों में, सबसे अच्छा वजन घटाने वाला पेय शरीर परिवर्तन के लिए चमत्कार कर सकता है।

पेट की चर्बी कम करने के उपाय के तौर पर असरदार ड्रिंक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। हमारे किचन में कई ऐसी सामग्रियां हैं कि तेजी से वजन कैसे कम करें? मोटापा कम करने के उपाय, पेट की चर्बी से छुटकारा पाने के उपाय या वजन घटाने के उपाय इसका जवाब हो सकते हैं।

ये कंपनी एक रात सोने के लिए दे रही है 4 लाख रुपए

हालांकि यह बात अलग है कि उनके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते हैं। जब गर्मियों में वजन घटाने की बात आती है, तो कुछ प्रभावी उपाय आपको फिट और स्लिम बनाने में मदद कर सकते हैं। यहां हम 3 ऐसे बेडटाइम ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनके सेवन से आप लटकते पेट से छुटकारा पा सकते हैं। ये पेय वजन घटाने में तेजी ला सकते हैं। यहां हम आपको आसान ड्रिंक्स और कॉनकोक्शन के बारे में बता रहे हैं जो मदद कर सकते हैं।

1) पेट की चर्बी के लिए दालचीनी की चाय

हर बार जब आप सोने से पहले सुखदायक और मीठा पेय पीने का सपना देखते हैं, तो यह दालचीनी की चाय आपकी कमर के आकार को कम करने में आपकी मदद कर सकती है। दालचीनी भी कई लाभों से भरी हुई है जो वजन घटाने में मदद कर सकती है। यह एंटीऑक्सिडेंट से भरा हुआ है और इसमें सूजन-रोधी गुण होते हैं। दालचीनी में तृप्ति हार्मोन भी होता है, जो आपके पेट को भरा हुआ महसूस कराता है और यहां तक ​​कि आपकी भूख को भी कम करता है, लंबे समय में आपके आहार को नियंत्रित करता है।

दालचीनी में सिनामाल्डिहाइड नामक एक रसायन होता है जो कोशिकाओं के संपर्क में आने पर चयापचय दर को बढ़ाता है। इस प्रकार दालचीनी, किसी भी रूप में प्रयोग किया जाता है, शरीर के निष्क्रिय होने पर भी शरीर में वसा कोशिकाओं को जलने के लिए मजबूर करता है, जो मोटापे से लड़ने में एक महान उपाय हो सकता है।

IPL 2022: हरभजन सिंह ने साधा निशाना,कहा

कैसे बनाएं वजन घटाने वाली यह ड्रिंक:

इस ड्रिंक को बनाने के लिए एक बर्तन में एक कप पानी उबाल लें। इसमें एक चम्मच दालचीनी पाउडर (या जड़) मिलाएं और पेय को उबलने दें। जब पानी उबल जाए तो इसे छानकर एक कप में निकाल लें। अगर दालचीनी की महक आप पर हावी हो जाए तो आप इसमें शहद मिला सकते हैं। सर्वोत्तम लाभों के लिए इस पेय को सोने से 20-30 मिनट पहले लें।

2) खीरा-अजवाइन की स्मूदी

खीरा और अजवायन गर्मियों के लिए बहुत जरूरी है जिसमें हाइड्रेटिंग की मात्रा बहुत अधिक होती है। उन दिनों में जब आप फूला हुआ महसूस करते हैं या कुछ भी खाने का मन नहीं करता है, यह ककड़ी-अजवाइन का रस आपके सिस्टम को डिटॉक्स कर सकता है और आपके मेटाबॉलिज्म को बहुत जरूरी बढ़ावा दे सकता है। जब नियमित रूप से सेवन किया जाता है, तो यह पेय वसा जलने में भी तेजी ला सकता है। जबकि खीरे में बहुत कम कैलोरी और कम वसा की मात्रा होती है, वे विटामिन ए, बी और के जैसे पोषक तत्वों से भी भरपूर होते हैं। अजवायन एक जड़ी बूटी है जो एक प्राकृतिक मूत्रवर्धक के रूप में कार्य करती है जो विषाक्त पदार्थों और अतिरिक्त तरल पदार्थ को बाहर निकालने में मदद कर सकती है। रक्त शर्करा संतुलन और पाचन।

जानिए इस फैट लॉस ड्रिंक को बनाने का नियम:

एक खीरे को बारीक टुकड़ों में काट लें। एक ब्लेंडर या मिक्सर में कटे हुए टुकड़ों को अजवायन की कुछ टहनियों के साथ डालें। उन्हें अच्छी तरह से ब्लेंड करें और इसे एक महीन स्मूदी जैसी स्थिरता में प्यूरी करें। आप स्वाद के लिए आधा कद्दूकस किया हुआ अदरक और नींबू का रस भी मिला सकते हैं।

3) मेथी की चाय

मेथी के बीज पोषक तत्वों का एक पावरहाउस हैं जो आपको अपनी रसोई में मिल सकते हैं। वे आपके पाचन में सुधार और वसा जलने को बढ़ावा देने के लिए अद्भुत हैं। इनमें शक्तिशाली कार्यात्मक यौगिक होते हैं जिनमें विरोधी भड़काऊ और एंटीऑक्सीडेंट लाभ होते हैं। दिन में किसी भी समय एक गिलास मेथी का पानी पीने से शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को रिचार्ज किया जा सकता है और इसके कामकाज को बढ़ावा मिल सकता है। यह सबसे आसान तरीकों में से एक है जिसे आप प्राकृतिक रूप से डिटॉक्स कर सकते हैं!

बेली फैट लॉस ड्रिंक कैसे बनाएं:

एक कप पानी उबालें और जब आपको बुलबुले दिखाई देने लगें तो इसमें एक या दो चम्मच मेथी दाना डालें। आप देखेंगे कि बीज का रंग पीला होने लगेगा। एक बार हो जाने के बाद, पेय को अच्छी तरह से छान लें और पी लें। पेय का स्वाद बढ़ाने के लिए गुड़ का पाउडर डाला जा सकता है लेकिन यह एक वैकल्पिक विकल्प है।

Copy

अधिक से अधिक शेयर करे

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Latest News

सालों से बंद पड़ी इमारत में घूमने गए थे दो भाई, तभी कैमरे में कैद हो गया भूत, Video देख निकल जाएगी चीख

दुनियाभर के तमाम लोगों को भूत प्रेत में जरा सा भी यकीन नहीं होता, लेकिन कई बार हमारी आंखों...

More Articles Like This