ई-बाइक को चार्ज करने से तेलंगाना के शोरूम में लगी आग, जिसमें 8 की मौत हो गई।

Must Read

आग इमारत के तहखाने में एक इलेक्ट्रिक दोपहिया शोरूम से निकली और होटल में फैल गई। पुलिस को संदेह है कि भूतल पर खड़ी ई-बाइकों को चार्जिंग मोड पर रखा गया था, जिससे संभवत: आग लग सकती थी। सोमवार को एक इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में आग लगने के बाद हैदराबाद पुलिस और उनकी क्लू टीम के सदस्य सिकंदराबाद में सोमवार रात एक इलेक्ट्रिक वाहन के शोरूम में भीषण आग लगने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। रात करीब 10 बजे ई-बाइक शोरूम में लगी आग ने कुछ ही देर में पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया और शोरूम के ऊपर स्थित होटल में फैल गई.

Telangana
Telangana

मरने वालों में ज्यादातर उस होटल में रहने वाले थे, जो धुएं से घिरा हुआ था। घटना के समय कम से कम 25 लोग इमारत में फंसे हुए थे, जिनमें से कुछ अपनी खिड़कियों से कूद गए, जबकि कुछ को दमकलकर्मियों ने बचा लिया। दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बहुमंजिला इमारत में फंसे सात मेहमानों को बचाया। उन्हें अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया।आग इमारत के तहखाने और भूतल में एक इलेक्ट्रिक दोपहिया शोरूम से निकली और आग की लपटें वाणिज्यिक भवन की पहली मंजिल से दूसरी मंजिल तक पहुंच गईं। कुछ लोगों ने आग से बचने के लिए होटल की खिड़कियों से कूदने की कोशिश की।GEMOPAI ब्रांड के लगभग 35-40 इलेक्ट्रिक वाहन भवन के तहखाने में चार्जिंग यूनिट के साथ खड़े थे। पुलिस को संदेह है कि भूतल पर खड़ी ई-बाइकों को चार्ज पर रखा गया था, अचानक आग लग गई, जिससे आग लग गई।मीडिया की तस्वीरों में दिखाया गया है कि पुलिस और दमकलकर्मियों ने चार मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिलों से फंसे होटल के मेहमानों को निकालने के लिए क्रेन और अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया।पुलिस ने कहा, “आग लगने के सही कारण, चाहे वह तहखाने में शॉर्ट सर्किट या बैटरी चार्ज होने के कारण हो या पहली मंजिल में जहां स्कूटर शोरूम स्थित है, अग्निशमन विभाग की जांच के बाद पता चलेगा।”यह घटना इस साल देश भर में इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की ताजा घटना है।ऐसा प्रतीत होता है कि होटल में चारों मंजिलों पर 23 कमरे हैं। नीचे से ऊपर की मंजिल तक सीढ़ियों से धुंआ निकला और पूरी तरह से सभी मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ लोग जो पहली और दूसरी मंजिल पर सो रहे थे, वे आए।

Telangana
Telangana

घने धुएं के माध्यम से गलियारा और दम घुटने के कारण मृत्यु हो गई, “हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी वी आनंद, जिन्होंने मौके का दौरा किया, ने संवाददाताओं से कहा।वहीं, जिस बिल्डिंग में आग लगी उसके मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना के बाद से वह फरार है।अधिकारियों से कोई फायर एनओसी नहीं लिया गया था और परिसर में अग्नि सुरक्षा उपकरण काम नहीं कर रहे थे।

 

Copy

अधिक से अधिक शेयर करे

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Latest News

अक्षरा सिंह ने हिलाई कमर, फैन हुए बेहोश

भोजपुरी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं हाल ही में उनका एक एम...

More Articles Like This