सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर की 12 सितंबर को सड़क हादसे में मौत।

Must Read

सरबजीत सिंह की बेटी स्वप्नदीप कौर के मुताबिक रविवार को उसकी मां मोटरसाइकिल से गिर गई थी सुखप्रीत कौर का दाह संस्कार आज उसके पैतृक स्थान तरनतारन के भीखीविंड में होगा। लाहौर जेल में सोमवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई। सरबजीत सिंह की बेटी स्वप्नदीप कौर के मुताबिक रविवार (11 सितंबर) को जालंधर जाते समय उसकी मां सुखप्रीत कौर मोटरसाइकिल से गिर गई. घटना भिखीविंड में हुई।

सरबजीत पत्नी
सरबजीत पत्नी

इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सोमवार (12 सितंबर) को उनकी मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को तरनतारन में उनके पैतृक स्थान भीखीविंड में होगा। सुखप्रीत के परिवार में दो बेटियां पूनम और स्वप्नदीप कौर हैं। सरबजीत सिंह (49) ) पंजाब के भिखीविंड शहर का एक किसान था, जो भारत-पाकिस्तान सीमा के पास रहता था, और जो शराब के नशे में गलती से सीमा पार कर गया था। हालाँकि, उन्हें 1991 में पाकिस्तान की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी। सरबजी को 22 साल तक लाहौर की कोट लखपत जेल में रखा गया था और उसके बाद, उनके कैदियों ने उनकी पिटाई की और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

सरबजीत पत्नी
सरबजीत पत्नी

सिंह को 2013 में जेल परिसर में हमले के बाद सिर में गंभीर चोटों के कारण पांच दिनों तक कोमा में रहने के बाद लाहौर के जिन्ना अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। 22 साल की जेल के दौरान, उनकी बड़ी बहन दलबीर कौर ने लड़ाई लड़ी थी। अपने भाई को रिहा करने की व्यवस्था के खिलाफ। दलबीर कौर ने हमेशा जोर देकर कहा था कि उसका भाई, सिंह निर्दोष था और जब उसे गिरफ्तार किया गया था तो गलती से पाकिस्तान चला गया था। वह अपने भाई से मिलने पाकिस्तान भी गई थी। विदेश मंत्रालय (MEA) ने पाकिस्तान सरकार से सिंह की मौत की जांच करने को कहा था, जबकि उनकी बहन दलबीर कौर ने भी मामले की जांच के लिए बुलाया था और कहा था, ” अगर सरकार ने ही हमले की योजना बनाई थी, तो जांच की कोई जरूरत नहीं है।

सरबजीत पत्नी
सरबजीत पत्नी

लेकिन अगर अधिकारियों की जानकारी के बिना सरबजीत पर हमला किया गया था, तो निश्चित रूप से जांच की जरूरत है।” जून में, सरबजीत की बहन दलबीर कौर, जिसने अपने भाई को जेल से बाहर निकालने के लिए विभिन्न मंचों पर आवाज उठाई थी, की सीने में दर्द के बाद मृत्यु हो गई।

 

Copy

अधिक से अधिक शेयर करे

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Latest News

अक्षरा सिंह ने हिलाई कमर, फैन हुए बेहोश

भोजपुरी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं हाल ही में उनका एक एम...

More Articles Like This