ऑनलाइन खरीदी पुरानी अलमारी, घर आकर खोला तो निकल पड़ा अरबो का खजाना

Must Read

आज के दौर में जहां लोग एक दूसरे के संपत्ति को हथियाने के लिए हदें पार कर देते हैं। ऐसे में गलती से मिले लाखों रुपए कोई शख्स वापस करने पहुंच जाए तो ये हैरान कर देने वाली घटना कही जाने लगती है। ऐसा ही एक मामला जर्मनी में देखने को मिला है। जहां एक शख्स गलती मिले लाखों रुपए को वापस लौटाने के लिए पुलिस के पास पहुंच गया।

उस शख्स की इस ईमानदारी ने हर किसी को कायल कर दिया। दरअसल इस शख्स ने ई-बे नाम की एक कमर्शियल साइट से किचेन के कैबिनेट खरीदे थे। जब उनसे उन्हें घर ले जाकर खोला तो उसमें उसे लाखों रुपए रखे हुए मिले।

थॉमस तुरंत सारा कैश लेकर थाने पहुंचे

जर्मनी के थॉमस हेलर ने ई-बे पर एक बुजुर्ग दंपति की कुछ पुराना सामान खरीदा था। खरीदे गए सामान में किचेन कैबिनेट भी थी। इन अलमारियों को जब थॉमस घर लेकर आ गए तो उन्होंने उनकी जांच की।

इस दौरान उन्हें इस केबिनेट में बने दो गुप्त बॉक्स ने लाखों रुपए रखे हुए मिले। कैबिनेट में करीब सवा करोड़ (£130,000) का कैश ऱखा था। साथ ही कई बिल्स भी पड़े थे। जिसके बाद थॉमस तुरंत सारा कैश लेकर थाने पहुंच गए।

ऑनलाइन खरीदी पुरानी अलमारी

कैबिनेट में सवा करोड़ रुपए रखे हुए थे

थॉमस की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, लेकिन इसके बावजूद वे ये पैसे लेकर पुलिस के पास पहुंचे। उन्होंने पुलिस को सारी बात बताई। कोर्ट की मदद से आलमारी के मालिक की तलाश शुरी हुई।

पुलिस ने आलमारी बेचने वाले शख्स का पता लगा लिया। उसे जब इन कैबिनेट में मिले कैश के बारे में बताया गया तो वह दंग रह गया। दरअसल उसे भी नहीं पता था कि, इन कैबिनेट में सवा करोड़ रुपए रखे हुए हैं।दरअसल आलमारी उस शख्स के दादा-दादी की थी जिसे उसने बस बेचा था।

बेचने वाले भी नहीं पता था कि, कैबिनेट में रखा था कैश

जांच के दौरान जानकारी मिली कि ये पैसा हाले शहर की रहने वाली 91 साल की महिला का था, जो पति की मौत के बाद एक रिटायरमेंट होम में रह रही थीं।

पुलिस प्रवक्ता एस्ट्रिड ने बताया कि, ‘रसोई हाले के एक बुजुर्ग दंपति द्वारा घरेलू परिसमापन से आई थी। कैश से भरे दो बॉक्स आलमारी के उस हिस्से में छुप गए थे। जो आसानी से नजर नहीं आ रहे थे। खरीदार ने एक सर्विस प्रोवाइडर से किचन खरीदा था, जिसने इसे पिछले मालिक की ओर से बेचा गया था।

 

Copy

अधिक से अधिक शेयर करे

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Latest News

जानिए भोजपुरी फिल्म की सबसे महंगी हीरोइन कौन है और कितनी लेती हैं फीस

पहले भोजपुरी फिल्मों को भले कोई ना जानता हो लेकिन अब धीरे-धीरे भोजपुरी फिल्में सभी के मन को भा...

More Articles Like This