भारत का यह पर्वत सब कुछ बता देता है आपके भाग्य के बारे में, जानिए –

Must Read

हस्तरेखा शास्त्र में गुरु पर्वत का बहुत महत्व है। इस स्थान पर बना उभार हाथ के किनारे से बनता है। इस पर्वत को छूते हुए मस्तक रेखा ठीक बीच में जाती है। किसी व्यक्ति के भाग्य का अनुमान गुरु पर्वत की ऊंचाई या उन्नत स्थिति के आधार पर ही लगाया जा सकता है। बृहस्पति पर्वत पर त्रिकोण, क्रॉस, बिंदु या तिल, वृत्त, वर्ग, द्वीप, जाल, तारा की उपस्थिति व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करती है।

Zomoto की भी विडीओ वाइरल हो गई: देखे

यदि गुरु पर्वत पर त्रिकोण हो तो व्यक्ति में कूटनीति के गुण आते हैं और वह अपनी प्रगति के लिए बहुत महत्वाकांक्षी हो जाता है। उसकी महत्वाकांक्षा हद से आगे निकल जाती है और उसे अत्यधिक अभिमान होता है और इससे त्रिभुज दोष की स्थिति भी उत्पन्न होती है।

गुरु पर्वत पर चौकोर होना बहुत शुभ माना जाता है। जिस व्यक्ति की हथेली में यह होता है वह अपनी बुद्धि और क्षमता के बल पर उच्च पद प्राप्त करने में सफल हो जाता है। भले ही वह एक साधारण परिवार से आते हों। ऐसे व्यक्ति कुशल और सफल प्रशासक बन सकते हैं और सार्वजनिक रूप से सम्मानित होते हैं।

चुंबक की तरह घर में पैसा खींचता है ये पौधा

यदि किसी गुरु पर्वत यानि वृत्त पर छोटा वृत्त बना दिया जाए तो वह अपने प्रयासों से उच्च पद को प्राप्त करने में सफल होता है। ऐसे लोगों को जीवनसाथी के परिवार से काफी मदद मिलती है।
गुरु पर्वत पर तारे का चिन्ह होने का अर्थ है कि व्यक्ति बहुत महत्वाकांक्षी होता है। वह एक उच्च पद प्राप्त करता है और परिवार और सामाजिक सरोकार की भावना से भी पूरी तरह से भरा होता है।

Copy

अधिक से अधिक शेयर करे

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Latest News

अक्षरा सिंह ने हिलाई कमर, फैन हुए बेहोश

भोजपुरी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं हाल ही में उनका एक एम...

More Articles Like This