Al Qaeda !!! अलकायदा के सरगना Hamza Bin Laden की मौत!

Al Qaeda

Must Read

Al Qaeda !! अलकायदा के सरगना Hamza Bin Laden की मौत

क्या कहा अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump ने al Qaeda के बारे में

अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि Al Qaeda का सरगना Hamza Bin Laden की मौत हो गई है। हमला ओसामा बिन लादेन का बेटा था। अगस्त माह की शुरूआत में में खबर आई थी कि Hamza Bin Laden मारा गया है और इसका दावा अमेरिकी अधिकारियों ने किया था। Hamza Bin Laden ने कई बार अमेरिका को धमकी दी थी कि वह अपने पिता की मौत का बदला लेगा। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि Hamza Bin Laden कैसे और कहां मारा गया है। 

राष्ट्रपति Donald Trump ने एक बयान जारी कर कहा है, ‘Al Qaeda का शीर्ष नेता और ओसामा बिन लादेन का पुत्र Hamza Bin Laden अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में अमेरिका के आतंकवाद रोधी अभियान में मारा गया। वह न केवल Al Qaeda का  सबसे प्रमुख सरगना था बल्कि अपने पिता का उत्तराधिकारी भी था। Hamza Bin Laden कई आतंकी घटनाओं और उनकी योजना बनाने का जिम्मेदार था।’ 

Al Qaeda !! अलकायदा के सरगना Hamza Bin Laden की मौत

इसी साल फरवरी में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने हमजा के बारे में सुराग देने वाले को 10 लाख अमेरिकी डॉलर इनाम देने की घोषणा की थी। आपको बता दें कि 2011 में अमेरिकी सील कमांडो ने पाकिस्तान में घुसकर एबटाबाद स्थित ओसामा बिन लादेन के घर में घुसकर उसे मार गिराया था।

यह भी पढ़े :

इस घर से अमेरिका को कई दस्तावेज भी मिले थे जिससे यह दावा किया जा रहा था कि वह अपने बेटे Hamza Bin Laden को अपना उत्तराधिकारी बनाने की जुगत में लगा था। हमजा अपने पिता की मौत के बाद ही गायब हो गया था और कई बार अमेरिका को धमकी दे चुका था कि वह लादेन की मौत का बदला जरूर लेगा।

1989 को जन्मे हमजा के पास सऊदी अरब की नागरिकता थी, लेकिन आतंकी गतिविधियों में उसकी संलिप्‍तता को देखते हुए सऊदी अरब ने उससे नागरिकता छीन ली थी। संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद ने भी उसे वैश्विक प्रतिबंधित सूची में डाला था, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल से नोटिस भी जारी हुए थे। 

अधिक से अधिक शेयर करे

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_img

Latest News

ओमनीरोल एयरक्राफ्ट है राफेल, एक ही उड़ान में पूरा कर सकता है कई मिशन

भारतीय वायुसेना के अंबाला एयरबेस पर तीन घंटे बाद पांच राफेल फाइटर जेट लैंड करने वाले हैं. राफेल को...

More Articles Like This