अग्निपथ योजना को लेकर भारी पड़ा गुरु रहमान को उनका ये बयान, 11 रुपये दक्षिणा में देते हैं IAS बनने तक का ज्ञान

Must Read

अग्निपथ योजना के खिलाफ सबसे ज्यादा हिंसक प्रदर्शन अगर कहीं हुआ है तो वो बिहार ही है। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने कई सौ करोड़ की सरकारी संपत्ति को भी जलाकर खाक कर दिया। लेकिन अब इस मामले में एक नया मोड़ ले लिया है जिसके मुताबिक पटना के जिलाधिकारी ने कोचिंग संस्थानों की भूमिका को संदिग्ध बताया है, जिसके बाद राजधानी के बेहद चर्चित गुरु रहमान की गिरफ्तारी की भी आशंकाएं जताई जा रही है। क्योंकि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चूकी है।

Agneepath Yojna
Agneepath Yojna

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में एक ऐसा कोचिंग है जहां गुरु दक्षिणा के नाम पर कुछ रपये लिए जाते हैं। यहां के छात्र दारोगा से इंस्पेक्टर, आईएएस, आईपीएस, आईआरएस और सीटीओ अधिकारी समेत अन्य सरकारी नौकरी में अच्छी पोस्ट पर काम कर रहे हैं। इस कोचिंग संस्थान का नाम अदम्य अदिति गुरुकुल है यहां के संस्थापक गुरु रहमान आर्थिक तौर पर कमज़ोर बच्चों के लिए ये कोचिंग चला रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी बेटी के नाम पर ही संस्थान का नाम पर अदम्य अदिति गुरुकुल रखा है।

अली के साथ शादी को लेकर जैस्मिन ने तोड़ी चुप्पी, सुन आप भी हो जाएंगे खुश

गौरतलब है कि डीएम ने ऐसे सात कोचिंग संचालकों को चिह्नित किया है जिसमें गुरु रहमान का नाम भी सामने आया है। गुरु रहमान मात्र 11 रुपये की फीस लेकर छात्रों को ज्ञान देते हैं। बता दें कि कुछ समय पहले ही गुरु रहमान ने एक बयान में कहा था कि सरकार छात्रों को अग्निपथ योजना के बारे में समझाने में बिल्कुल असफल है, उसके पास एक ही उपाय है कि अग्निपथ को वापस ले लिया जाए क्योंकि अग्निपथ के खिलाफ विरोध को झेल पाने की स्थिति में सरकार नहीं है।

सेना प्रमुख ने किया ‘अग्निपथ योजना’ के लिए भर्ती प्रकियां की तारीखों का ऐलान, अब ये युवा नहीं कर पाएंगे आवेदन

Copy

अधिक से अधिक शेयर करे

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Latest News

जानिए भोजपुरी फिल्म की सबसे महंगी हीरोइन कौन है और कितनी लेती हैं फीस

पहले भोजपुरी फिल्मों को भले कोई ना जानता हो लेकिन अब धीरे-धीरे भोजपुरी फिल्में सभी के मन को भा...

More Articles Like This