अदनान सामी मुसलमान के तौर पर खुद को भारत में सुरक्षित महसूस करता हूं – आमिर को जवाब

पाकिस्तानी मूल के सिंगर अदनान सामी ने भारत की नागरिकता ले ली है। कुछ दिनों पहले ही भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा है। हाल में एक इवेंट में बात करते हुए अदनान ने देश के वर्तमान हालात पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम होने के नाते वह भारत में खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं।

Must Read

सिंगर और म्यूजिशन अदनान सामी अब भारत के नागरिक बन चुके हैं। लंदन में जन्मे पाकिस्तानी मूल के अदनान अब भारत को ही अपना घर मानते हैं। हाल में उन्होंने कहा है कि एक मुसलमान होते हुए वह खुद को भारत में ज्यादा सेफ मानते हैं।

इसके साथ ही अदनान ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का भी सपॉर्ट करते हुए कहा कि यह कानून लोगों को भारत की नागरिकता दिलाने में मदद करेगा और इसका भारत में अभी रह रहे लोगों के साथ कोई संबंध नहीं है। यह सारी बातें अदनान ने एक इवेंट में बोली हैं। 

एक सवाल का जवाब देते हुए अदनान ने कहा, ‘जो लोग भारत की नागरिकता चाहते हैं, उन्हें यह जल्द से जल्द मिले इसी के लिए नागरिकता संशोधन कानून बना है और यह भारत में रहने वाले भारत के लोगों के लिए नहीं है।

पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को हिंसा का सामना करना पड़ रहा है: संयुक्त राष्ट्र अध्यक्ष ने माना CAA सही

‘ बता दें कि साल 2015 में ऐक्टर आमिर खान ने कॉमेंट किया था कि उनकी पत्नी को भारत में रहना सेफ नहीं लगता है।

आमिर के इस कॉमेंट से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया था। इसके जवाब में अदनान ने कहा, ‘मैं यहां इस बात का जवाब देने नहीं आया हूं कि आमिर खान ने क्या कहा। जहां तक मेरी बात है, मैं एक मुस्लिम हूं। मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं। मैं मानवता का सम्मान करता हूं चाहे यह किसी भी रूप में हो।’

दिल्ली हिंसा भीम आर्मी समर्थकों की ओर से हुआ था पहली बार पथराव, मिले अहम सुराग

इस बारे में आगे बात करते हुए अदनान बोले, ‘मेरे पास बहुत से ऑप्शंस थे, लेकिन मुझे लगा कि मुझे भारत आना चाहिए और एक मुस्लिम के तौर पर मैं यह नहीं कह सकता हूं कि मुझे भारत में कितना सुरक्षित लगता है।

‘ अदनान से हाल में दिल्ली में हुई हिंसा बारे में इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि जल्द ही वापस शांति होगी। एक म्यूजिशन होने के नाते मैं हमेशा प्यार और शांति की बात करता हूं। मैं सभी से निवेदन करता हूं कि शांति बनाए रखें।

कहीं इस वजह से तो नहीं मारे गए अंकित शर्मा, सरकार बताए : सुब्रमण्यम स्वामी

मैं निवेदन करता हूं कि लोगों की जिंदगी का सम्मान करें और ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जिसका हल बातचीत से न निकले। मैं चाहता हूं कि देश में शांति बनी रहे।’ 

बता दें कि हाल में अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने का भी काफी विरोध हुआ था। इस बात का विरोध करने वालों का कहना था कि अदनान के पिता अरशद सामी खान पाकिस्तान एयरफोर्स में पायलट थे और उन्होंने भारत के खिलाफ 1971 के युद्ध में भाग लिया था, इसलिए अदनान को पद्मश्री नहीं दिया जाना चाहिए। 

Copy

अधिक से अधिक शेयर करे

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Latest News

जानिए भोजपुरी फिल्म की सबसे महंगी हीरोइन कौन है और कितनी लेती हैं फीस

पहले भोजपुरी फिल्मों को भले कोई ना जानता हो लेकिन अब धीरे-धीरे भोजपुरी फिल्में सभी के मन को भा...

More Articles Like This