हलाल इंडिया सर्टिफ़िकेट – शरिया क़ानून – भारतीय फ़ूड प्रोडक्ट

Must Read

Delhi Nizamuddin Markaz: ढहाई जाएगी तब्लीगी जमात के मरकज की बिल्डिंग

क्षिणी दिल्ली स्थित निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज का निर्माण नियमों को ताक पर रखकर तो...

तबलीगी जमात पर टिप्‍पणी करने पर, गोली मारकर की हत्‍या

देश में कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद को लेकर तबलीगी जमात की आलोचना हो रही हैख्‍ लेकिन...

कोरोना के डर से 8 मार्च से ही घरों में लॉकडाउन थे भारतीय, पब्लिक ट्रांसपोर्ट – Google Report

कोरोनावायरस को कुछ लोग भले ही सीरियस न ले रहे हों, लेकिन ज्यादातर लोगों ने इसे बहुत...

हलाल इंडिया सर्टिफ़िकेट – हाल ही में देश में हो रहे CAA व NRC के विरोध के चलते हिन्दू-मुस्लिम सोहार्द को बिगाड़ने वाली ताकते भारत में सक्रिय हो गई है। इसी के बीच कई लोगों ने दिल्ली में हो रहे प्रोटेस्ट में पतंजलि प्रोडक्ट के उपयोग ना करने की बात कही और कहा की इसकी कमाई का उपयोग सिर्फ़ उनके विकास के लिए किया जाता है इत्यादि इत्यादि…..

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वाइरल हो रही है और उत्पादों पर हलाल इंडिया कम्पनी के मार्क होने पर उत्पाद ना ख़रीदने के बारे में हिन्दू भाइयों को समझाया जा रहा है।

दरसल इसका कारण बताया जा रहा है की इस प्रकार का सर्टिफ़िकेट जारी करने वाली कम्पनी जो पूर्णत: शरिया क़ानून का अनुसरण करती है व भारतीय संवैधानिक क़ानून के समानांतर शरिया क़ानून को चलाने का प्रयास बताया जा रहा है।

शब्दशः क्या लिखा है पोस्ट में –

जिस भी प्रोडक्ट पर हलाल का सिंबल बना हो या हलाल लिखा हो उसे मत खरीदिए। यह दोगले भारत में अपनी एक समानांतर शरिया सरकार चलाने लगे हैं।

हलाल इंडिया सर्टिफ़िकेट

बधाई संदेश भेजने के लिए यंहा क्लिक करे – बधाई संदेशो का ख़ज़ाना

हलाल इंडिया सर्टिफ़िकेट की वेबसाइट पर जाकर देखा एजेंडा में उसने साफ-साफ लिखा था कि उसका मकसद है कि शरिया का ठीक से पालन हो रहा है कि नहीं हो रहा है उसे सर्टिफाइड करना।

और फिर जब मैंने हलाल इंडिया के वेबसाइट पर दिए गए फोन नंबर पर फोन करके पूछा तब पता चला। कि यह प्रोडक्ट के हिसाब से 20000 से लेकर ₹100000 प्रति वर्ष सर्टिफिकेट का चार्ज लेते हैं। और यह संस्था कोई सरकारी संस्था नहीं है बल्कि कट्टर मुस्लिमों द्वारा शुरू की गई एक संस्था है और यह प्रतिवर्ष इस तरह से करोड़ों रुपए लेकर उस पैसे से भारत में पीएफआई जैसे आतंकवादी संगठनों को पोषित कर रही है।

हिंदुओं अब जागो अब बहुत हो चुका। वरना हमारी आने वाली पीढ़ियां इतनी पछताएंगे और वह हम सभी को यही कहेंगे कि काश हमारे बाप दादाओ ने वक्त रहते हमारे लिए सोचा होता तो आज हमारी यह दुर्दशा भारत में नहीं हुई।

सोशल मीडिया

हकिगत में क्या कहती है हलाल इंडिया सर्टिफ़िकेट की वेबसाइट –

जब हमने हलाल इंडिया सर्टिफ़िकेट की वेबसाइट halalindia.co.in खोली तो देख कर दंग रह गए। सोशल मीडिया पर वाइरल हो रही पोस्ट में कही गई बात सही निकली की ये कम्पनी देखती है कि शरिया क़ानून का सही से पालन हो! एक तरह से इस्लामिक ब्रांडिंग की जा रही है।

भगवत गीता का अरबी संस्करण सऊदी अरब सरकार ने किया जारी?

आइए देखते है वेबसाइट पर क्या लिखा है –

Halal India is very pleased to introduce ourselves as one of the established Halal Certification body in India. We are committed to achieve excellence in consultation, issuing Halal Compliance Certification, Independent Auditing & Monitoring systems and promoting other acceptable products and services as per shariah (law). We endeavour to ensure that halal consumers as well as its service providers and business derive benefits from that which is lawful and governance to Shariah (law).

हलाल इंडिया सर्टिफ़िकेट

हलाल इंडिया जिन उत्पादों पर सर्टिफ़िकेट जारी करता है उसका चिन्ह एसा होता है। ये चिन्ह आपको खाद्य व पेय पदार्थ, सौंदर्य उत्पाद, मांस, बेकरी उत्पाद, दवाइयां आदि पर देखने को मिल जाएगा।


हलाल मार्क क्या होता है?

दरसल हलाल मार्क सर्टिफ़िकेट वह सर्टिफ़िकेट है जो मुस्लिम भावनाओं को आहत होने से बचाता है, याने कि जिस उत्पाद पर यह मार्क लगा है उसका अर्थ होगा की इस उत्पाद के निर्माण में सुअर का माँस का प्रयोग नही हुआ है। साथ ही वह शरिया क़ानून के अनुसार हलाल के नियमो का पालन करता हो।

सर्टिफ़िकेट लेने वाली कंपनियां उत्पादों में एंजाइम, रक्त और रक्त उत्पादों, मांस, अल्कोहल और पशुओं से निकाली जाने वाली सामग्री का उपयोग नहीं कर सकतीं ।

विश्व के मुस्लिम देशों में हलाल मार्क के उत्पाद ही बिक्री किए जाते है इसलिए इन मार्क की मांग अन्य देशों में उपयोग व निर्यात की जाने वाले उत्पादों के लिए भी है।

स्कूल के सामने बस में सेक्स कर रहे थे कपल, शख्स ने देखा और कर दिया ये काम

अधिक से अधिक शेयर करे

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Latest News

तबलीगी जमात पर टिप्‍पणी करने पर, गोली मारकर की हत्‍या

देश में कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद को लेकर तबलीगी जमात की आलोचना हो रही हैख्‍ लेकिन...

लॉकडाउन का पालन न करने वाले को तुरंत गोली मारी जाए

मनीला। फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कोरोनो वायरस में लॉकडाउन को तोड़ने वालों कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने प्रशासन को निर्देश...

उत्तर कोरिया में नहीं है कोरोना, कितना सच है दावा ?

उत्तर कोरिया पहले ही दुनिया से अलग थलग है. परमाणु कार्यक्रम के चलते उस पर कई तरह के प्रतिबंध हैं. लेकिन उसका...

Top upcoming web series with new seasons in 2020

Top Upcoming web series with new seasons in 2020. 2020 is an exciting year in the world of entertainment many of our...

Mirzapur Season 2 Release Date and download links

Prime Video recently dropped a teaser confirming the return of this popular Indian thriller, which will take fans back into the drug...

More Articles Like This